प्रदेश में बढ़ती हुई सांप्रदायिक घटनाओ को लेकर जमाअत-ए-इस्लामी हिंद की पुलिस प्रशासन से मुलाकात

उज्जैन : बढ़ती हुई सांप्रदायिक घटनाएं लगातार चिंता का विषय बनी हुई है। इसी संदर्भ में जमाअत-ए-इस्लामी हिंद के राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिरीक्षक श्री योगेश देशमुख से मुलाकात की एवं संभाग में बढ़ती हुई धार्मिक और सामाजिक भेदभाव की घटनाओं पर चर्चा की ।
प्रतिनिधिमंडल उज्जैन में पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिला, उन्हे सांत्वना दी और इंसाफ दिलाने की प्रकिया में हर संभव प्रयास का भरोसा दिलाया। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने पीड़ित पक्ष के अधिवकताओं से भेंट कर मुक़दमें से संबंधित तथ्यों को जाना। सदस्यों ने शहर के धार्मिक और बुद्धिजीवी वर्ग से भी मुलाकात की और बिगड़ते हुए सामाजिक संबंध और दो समुदायों के बीच बढ़ती दूरी पर चिंता जताई। ओर अहवान किया कि समाज मे सांप्रदायिक सौहार्द्र को कायम रखने के लिए बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आना होगा। प्रतिनिधिमंडल ने प्रेस को बताया की मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाकर एक तरफा पुलिस कार्रवाई और रासुका के तहत बेकसूर व्यक्तियों की गिरफ्तारी समाज मे असुरक्षा की भावना को जन्म देगा, ओर समुदायों के बीच नफरत का कारण बनेगा।
प्रतिनिधिमंडल ने अपील की है कि शासन, प्रशासन और स्थानीय धार्मिक , सामाजिक संगठन शहर के शांति स्थापना के प्रयास के लिए आगे आयें और मिल कर प्रयास करें।
प्रतिनिधिमंडल में जमात-ए-इस्लामी के केंद्रीय सचिव श्री मलिक मोअतसिम खान , समाज सेवी श्री वासिक नदीम, सह सचिव श्री इनामुर्रहमान, प्रांतीय सचिव श्री मुहम्मद इमतियाज़ , एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट, मध्यप्रदेश के सचिव श्री जावेद अख़्तर, सामुदायिक मामलों के सचिव सैयद अली, छात्र संगठन SIO के प्रदेश संयोजक आफाक़ नागौरी, स्थानीय अध्यक्ष श्री सैयद मशहूद अहमद और श्री अब्दुल हकीम आदि शामिल रहे।
द्वारा जारी
मीडिया सचिव
जमाअत-ए-इस्लामी हिंद, मध्य प्रदेश।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *