आपसी प्रेम और सद्भावना को बढ़ाने भोपाल में ईद मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ

20 अप्रैल: जमाअत-ए-इस्लामी हिंद भोपाल ने होटल सिल्वर इन, भोपाल में एक ईद मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह आयोजन अंतरधार्मिक संवाद को बढ़ाने और समाज के विभिन्न वर्गों को एक साथ लाने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
इस कार्यक्रम ने विविध दर्शकों को आकर्षित किया, जिसमें विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ता, धार्मिक विद्वान, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, पत्रकार, नौकरशाह, टेक्नोक्रेट और वकील आदि शामिल हुए । विशेष रूप से इस कार्यक्रम में हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध एवं ब्रह्मकुमारी जैसे विभिन्न धार्मिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति शामिल हुए।
जमाअत-ए-इस्लामी हिंद भोपाल के नगर अध्यक्ष श्री अतहर अहमद और विभिन्न पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में पधारे सभी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया एवं ईद की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही जमाअत की महिला प्रभाग की पदाधिकारियों ने महिला प्रतिभागियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम रात 8:00 बजे शुरू हुआ एवं रात 10:30 बजे समाप्त हुआ। कार्यक्रम एवं रात्रिभोज में लगभग 300 उपस्थित मेहमानों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के दौरान श्री विपिन जाट (आरक्षक, मध्यप्रदेश पुलिस) को उनके उत्कृष्ट कार्य एवं जनसेवा के प्रति समर्पण के लिए जमाअत के नगर अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि हाल ही में श्री विपिन जाट जी ने एक राहगीर की सीपीआर देकर जान बचाई थी।
कार्यक्रम में पधारे सभी मेहमानों ने कार्यक्रम की प्रशंसा की एवं ऐसे कार्यक्रमों को वक़्त की अहम् ज़रुरत बताया। सभी ने आपसी प्रेम और सद्भाव को बढ़ाने वाले ऐसे कार्यक्रमों को प्रोत्साहन प्रदान करने की बात कही।
अंत में जमाअत इस्लामी हिन्द मध्यप्रदेश के सहायक अध्यक्ष, श्री सय्यद शाहिद अली साहब ने अध्यक्षीय भाषण प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने पधारे हुए सभी मेहमानों को ईद की शुभकामनाएं प्रस्तुत की एवं रोज़ा, रमज़ान व ईद के मूलभूत मक़सद को समझाया। अंत में नगर अध्यक्ष के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *